अयोध्‍या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर दिल्‍ली पुलिस ने ट्वीट में ऐसा क्‍या लिखा? यूपी पुलिस ने तुरंत दिया जवाब

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्‍ली. अयोध्‍या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा का समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान देशभर से सात हजार से अधिक विशिष्‍ट अतिथियों को इस समारोह का हिस्‍सा बनने के लिए बुलाया गया है. उत्‍तर प्रदेश पुलिस इस आयोजन के लिए बीते कई महीनों से विशेष तैयारी कर रही है. आज श्रीराम की नगरी अयोध्‍या में इस वक्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था ऐसी है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. प्राण प्रतिष्‍ठा के बीच सोमवार दोपहर दिल्‍ली पुलिस की तरफ से यूपी पुलिस को लेकर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर एक ट्वीट किया गया. यूपी पुलिस की तरफ से भी इसपर तुरंत ही प्‍यार भरा जवाब आया.

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि दिल्‍ली पुलिस ने इस भव्‍य आयोजन के लिए यूपी पुलिस द्वारा सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुहैया कराए जाने की तारीफ की थी. दिल्‍ली पुलिस ने एक्‍स पर लिखा, ‘अयोध्या जी में श्री रामजन्म भूमि मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक क्षण के लिए आए गणमान्य व्यक्तियों एवं श्रद्धालुओं हेतु अभेद सुरक्षा एवं सुगम यातायात व्यवस्था व सफल आयोजन करने के लिए यूपी पुलिस की हम सराहना करते हैं.’ हैशटैग राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा और रामलला विराजमान का प्रयोग किया गया. यूपी पुलिस ने भी बिना देरी किए इस एक्‍स पोस्‍ट का जवाब दिया. यूपी पुलिस ने इसपर लिखा, ‘सराहना के लिए अभार.’

यह भी पढ़ें:- Ayodhya Ram Mandir: पीएम ने प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए कठोर उपवास किया, पूजन के बाद क्‍या बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत?

पीएम मोदी ने मंदिर बनने में देरी पर मांगी माफी
प्राण प्रतिष्‍ठा के बाी पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, ‘मैं आज प्रभु श्रीराम से क्षमा याचना भी करता हूं. हमारे पुरुषार्थ, त्याग और तपस्या में कुछ तो कमी रह गई होगी कि हम इतनी सदियों तक ये कार्य कर नहीं पाए. आज वो कमी पूरी हुई है. मुझे विश्वास है कि प्रभु राम आज हमें अवश्य क्षमा करेंगे. अयोध्‍या में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के बाद आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्‍होंने कहा कि पीएम ने इस शुभ अवसर के लिए कठोर उपवास किया है.

Tags: Ayodhya ram mandir, Delhi police, Ram Mandir ayodhya

Source link

Leave a Comment

  • 7k Network
  • best news portal development company in india
  • AI Tools Indexer
[democracy id="1"]